यूपी : मंगलवार से परिवहन निगम की साधारण बसों में होगी ऑनलाइन बुकिंग
File Photo


लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की साधारण बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग मंगलवार से शुरू करने की तैयारी है। इस समय रोडवेज की जनरथ, वाॅल्वो और एसी बसों में ही ऑनलाइन सीटों की बुकिंग हो रही है।

परिवहन निगम प्रशासन के मुताबिक, साधारण बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सीटों की बुकिंग की सुविधा शुरू करने का खाका तैयार किया गया है। रोडवेज की सामान्य श्रेणी की बसों में सीटों के आरक्षण की सुविधा भी 15 नवम्बर (मंगलवार) से शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए रोडवेज के आधे से ज्यादा क्षेत्रों में डाटा फीड भी कर लिया गया है। फिलहाल इस समय रोडवेज की जनरथ, वाॅल्वो और एसी बसों में ही ऑनलाइन सीटों की बुकिंग हो रही है।

रोडवेज की साधारण बसों में ऑनलाइन सीटें बुक होने के बाद यदि बसें रद्द होंगी तो इसकी सूचना तत्काल यात्री के मोबाइल नम्बर पर आ जाएंगी। साथ ही टिकट बुकिंग का पैसा भी रिफंड हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले एक नवम्बर से साधारण बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग की समय सीमा तय की गई थी, लेकिन डाटा फीडिंग का कार्य पूरा नहीं होने के चलते इसे टाल दिया गया था। 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें