यूपी : कोहरा से अभी नहीं मिलेगी निजात, 16 जनवरी तक पारा जा सकता है एक डिग्री के पार
File Photo


कानपुर : उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. पूरे प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर जारी है. ऐसे में मौसम विभाग ने उप्र में मंगलवार एवं बुधवार को घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. सोमवार रात से घने कोहरे ने लखनऊ, कानपुर सहित यूपी के ज्यादातर जिलों में अपनी जद में कर लिया है.

गौरतलब है कि आज (मंगलवार) सुबह खबर लिखे जाने तक राजधानी लखनऊ में घना कोहरा छाया हुआ है. कई शहरों में विजिबिलिटी शून्य है. सड़कों पर सामने चल रहे वाहन दिखाई नहीं दे रहे हैं. हाईवे पर भी घना कोहरा छाया हुआ. कानपुर, इटावा और वाराणसी प्रदेश में सबसे ठंडे शहर रहे. यहां न्यूनतम तापमान 3°C बना रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में दो दिन बाद ठंड से हल्की राहत मिल सकती है, लेकिन 15 और 16 जनवरी को पारा एक डिग्री तक गिर सकता है. गौरतलब है कि दो जनवरी के बाद से कानपुर लगातार शीतलहर की चपेट में है. तीसरे दिन सोमवार को कानपुर में रेड अलर्ट रहा. आधी रात से लेकर सुबह तक कोहरा इतना घना था कि विजिबिलिटी घटकर 3 मीटर से भी कम रह गई.

मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों में सर्दी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. कोहरा भी घना रहेगा. कानपुर में 12 साल बाद सोमवार को दिन में इतना सर्दी रिकॉर्ड की गई. कानपुर में रात का तापमान एयरफोर्स स्टेशन पर 3.1°C और सीएसए के वेदर स्टेशन पर 4°C दर्ज किया गया. यह सामान्य से 3.4°C कम रहा. एक, दो और चार जनवरी को छोड़कर शेष दिनों में अब तक पारा पांच डिग्री से कम रहा है.

इस सीजन में रातें लगातार सर्द चल रही हैं. कानपुर 3.1°C, इटावा 3°C और वाराणसी 3.5°C के साथ सोमवार को सबसे ठंडा रहा. कानपुर में कड़ाके की ठंड में भी घने कोहरे के बीच पूरा पैक होकर मॉर्निंग वॉकर्स मोतीझील में वॉक करने पहुंच रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ......