विधानसभा में सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा-विरासत में सत्ता तो मिल सकती है, बुद्धि नहीं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर आए धन्यवाद प्रस्ताव पर शनिवार को चर्चा के दौरान विपक्ष पर करारा हमला किया है । उन्होंने कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है, बुद्धि नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या यह सच नहीं है कि प्रयागराज की घटना से जुड़े अपराधी को सपा ने कई बार सदन में भेजने का काम किया।  


सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज की घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस पर सपा के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया और वेल में आकर प्रयागराज की घटना पर चर्चा कराने की मांग करने लगे।  इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इसकी पहले सूचना नहीं है। नेता सदन का सुबह 11 बजे से बोलना तय था।  बाद में चर्चा कराने के आश्वासन पर अखिलेश यादव अपनी सीट पर बैठे और सपा के अन्य सदस्य वेल से बाहर निकलकर अपनी सीट पर बैठे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बोलना शुरू किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं अध्यक्ष जी का आभारी हूं जिन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलने का मौका दिया। आप हमारी बातों से सहमत असहमत हो सकते हैं। प्रयागराज की घटना दुखद है। दोषी बक्शा नहीं जाएगा। कार्रवाई जब होती है तो कायदे से होती है। यह सबको पता है कि यह माफिया किसके द्वारा पाले गए।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल मातृ शक्ति की प्रतीक हैं। संवैधानिक प्रमुख हैं। उनकी बातों का सम्मान होना चाहिए था। सदन में उनके लिए आचरण सही करना चाहिए था। एक महिला का विरोध। असंसदीय, अशिष्ट भाषा में नारे लगाना दुखद था। उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्हीं के शासनकाल में स्टेट गेस्ट हाउस कांड हुआ था। लड़के हैं गलती कर देते हैं, इन्ही के कार्यकाल की भाषा है। ये लोग प्रदेश की सुरक्षा की बात करते हैं। शर्म आनी चाहिए उन्हें। विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ......