अतीक-अशरफ हत्याकांड : पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कहा-'बड़ा माफिया बनना है'
जमीन में पड़े अतीक-अशरफ के शव


लखनऊ :  प्रयागराज में शनिवार रात अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद यूपी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं. प्रदेश में भय और दहशत के माहौल है. हालांकि  योगी सरकार ने अतीक और अशरफ हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं और पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस बीच खबर है इस घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी प्रयागराज जिले के बाहर के हैं.

बड़ा माफिया बनना चाहते थे आरोपी!
अतीक-अशरफ हत्या की करने वाले तीनों आरोपियों के बारे में बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं. अब यूपी पुलिस तीनों के अपराध की कुंडली तलाश करने में जुट गई है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह बड़ा माफिया बनने चाहते थे. इसलिए उन्होंने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी.

कासगंज, बांदा और हमीरपुर के रहने वाले हैं आरोपी
जानकरी के मुताबिक अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले यूपी के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं. इनमे लवलेश तिवारी बांदा, अरुण मौर्य हमीरपुर और तीसरा आरोपी सनी कासगंज जनपद का रहने वाला है. पुलिस जांच में ये बात साफ हो गई है कि तीनों आरोपी अतीक और अशरफ की हत्या के मकसद से ही प्रयागराज आए थे.

किसी और की है बाइक
बता दें कि इंस्पेक्टर धुमलगंज राजेश मौर्य की टीम अतीक अहमद और अशरफ को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर पहुंची थी.उनके साथ सीनियर अफसर भी मौजूद थे. अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले जिस बाइक से आए थे वह Up 70M7337 है जो सरदार अब्दुल मन्नान खान के नाम से रजिस्टर है. यह नंबर हीरो होंडा की पुरानी गाड़ी Cd 100ss बाइक पर दर्ज है, जिसे 3 जुलाई 1998 को cash में खरीदा गया था.

पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू
बता दें कि प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है, साथ ही अलर्ट जारी किया गया है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस और आरएएफ के जवानों ने गश्त बढ़ा दी है. किसी तरह का माहौल न बिगड़ने पाए इसलिए राजधानी लखनऊ से इसकी मॉनीटरिंग की जा रही है. फिलहाल पूरे जिले में शांतिपूर्ण हालात हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें