अतीक अहमद और अशरफ की हत्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल
फाइल फोटो


माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में अब एक और याचिका दायर की गई है। पत्र याचिका में SC से हत्या के मामले को CBI को स्थानांतरित करने का आग्रह किया गया है। ये याचिका सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने दायर की है।

वकील ने भी दाखिल की याचिका

बता दें कि अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर एक दिन पहले भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल हो चुकी है। याचिका में शीर्ष अदालत के पूर्व जज की निगरानी में मामले की जांच करवाने की मांग की गई है। वकील द्वारा दायर याचिका में यूपी में 2017 के बाद हुए सभी एनकाउंटर की जांच करवाने के लिए भी कहा गया है। 

वकील बोले- ये लोकतंत्र के लिए खतरनाक

वकील विशाल तिवारी की ओर से लगाई गई इस याचिका में कहा गया है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए एक विशेष समिति बननी चाहिए। याचिका में यह भी कहा गया है कि पुलिस एनकाउंटर लोकतंत्र के साथ कानून के राज को भी धीरे-धीरे खत्म कर सकता है।

अतीक ने सुप्रीम कोर्ट से की थी सुरक्षा की मांग

माफिया अतीक अहमद ने अपनी मौत से पहले सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपनी सुरक्षा की मांग की थी। अतीक ने कहा था कि यूपी पुलिस की हिरासत में उसकी जान को खतरा है और उसे झूठे आरोपों में फंसाया गया है। हालांकि, कोर्ट ने उसकी अर्जी खारिज कर दी थी।

मेडिकल जांच के दौरात हुई हत्या

माफिया अतीक अहमद की हत्या प्रयागराज में उसको मेडिकल जांच के लिए ले जाते वक्त हुई थी। यूपी पुलिस ने जैसे ही उसे कैल्विन अस्पताल के लिए ले जाने के लिए वैन से उतारा तो कुछ ही दूरी पर तीन युवकों ने उसे गोली मार दी। अतीक पर लगभग 10 राउंड फायर किए गए। 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें