जल निकासी समस्या को लेकर अध्यक्ष प्रतिनिधि ने किया वार्ड का निरीक्षण
फाइल फोटो


सिद्धार्थनगरl जिले के डुमरियागंज नगर पंचायत डुमरियागंज के विभिन्न वार्डों में जल निकासी व जर्जर नाली की समस्या को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अतीकुर्रहमान ने अधिशासी अधिकारी के साथ विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण उपरांत समस्याओं के समाधान को लेकर रणनीति बनाई गई। गुरुवार को नगर पंचायत डुमरियागंज के वार्ड नंबर 10 महाराजा अग्रसेन नगर, वार्ड नंबर 14 कृष्णा नगर, वार्ड नंबर 15 गांधीनगर के मोहल्लों में जाकर जल निकासी की स्थिति को देखा गया। कई जगहों पर जलभराव व नाली टूटे हुए मिले जिसकी मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए गए। वार्ड नंबर 15 में नाली की स्थिति काफी दयनीय पाई गई। 


जिसको लेकर शीघ्र ही काम कराए जाने का आश्वासन मोहल्ले वासियों को दिया गया। निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष प्रतिनिधि अतीकुर्रहमान ने कहा कि आगामी बरसात को देखते हुए नगर पंचायत प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है। इस बार वार्ड के मार्गों पर पानी किसी भी दशा में भरने नहीं दिया जाएगा साथ ही बरसात में जल निकासी की समस्या भी नहीं होने पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ नालियों के ढक्कन टूटे हुए हैं जिसकी मरम्मत कराते हुए नालियों को सुदृढ़ किया जाएगा।

 बरसात के दिनों में सबसे बड़ी चुनौती जलभराव को लेकर रहेगी। लेकिन नगर पंचायत प्रशासन द्वारा 15 दिनों के अंदर सभी वार्डों में कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव ने कहा कि सभी वार्डों में जल निकासी को लेकर जर्जन नालियों को फिर से चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा। वार्ड के जिस मोहल्ले में वर्तमान में जलभराव की स्थिति है उसे 2 दिनों के अंदर दुरुस्त करते हुए दवा का छिड़काव किया जाएगा। इस मौके पर सभासद मजीबुल्लाह, चीनी राईनी, महंत, कासिम रिजवी, रफीक मास्टर, महताब आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

भाजपा की हर तानाशाही का मुकाबला करेंगे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता

सिद्धार्थनगर।आम आदमी पार्टी सिद्धार्थनगर यूनिट की एक महत्वपूर्ण बैठक आज डुमरियागंज स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में संपन्न हुई कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष तरुण, डुमरियागंज से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इंजीनियर इमरान लतीफ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष महेश रावण ने की। कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता  इरम रिज़वी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रही।

इस मौके पर बैठक को संबोधित करते हुए इमरान लतीफ ने कहा कि निकाय चुनाव में उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने उत्साहजनक प्रदर्शन किया है। आम आदमी पार्टी के 12 चेयरमैन तथा 110 सभासद एवं पार्षद चुनाव जीत कर आए हैं। निकाय की कुल 2400 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे जिन पर आम आदमी पार्टी को औसतन 10 फीसद वोट मिला है। उन्होने कहा कि निकाय चुनाव परिणाम से स्पष्ट हो गया कि अब उत्तर प्रदेश कि जनता ने भी आम आदमी पार्टी को वोट देना प्रारम्भ कर दिया है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश का ज़िक्र करते हुए इमरान लतीफ़ ने कहा कि मोदी सरकार देश के संघीय ढाचे को समाप्त करने पर आमादा है। मोदी राज मे लोकतंत्र और संविधान खतरे मे हैं विपक्ष कि आवाज़ को दबाया जा रहा है। 



इरम रिज़वी ने प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली सफलता के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी। वही जिला अध्यक्ष महेश राव ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के आदेशानुसार जनपद सिद्धार्थनगर के सभी कार्यकर्ता अब बूथ समितियों के गठन में जुट जाएंगे। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी जाबिर इनामुल्लाह चौधरी के सुपुत्र एवं पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अब्दुल हन्नान चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बैठक में जिला महासचिव सुफियान मनिहार, प्रदेश सचिव देवेंद्र नाथ अंबेडकर, विधानसभा अध्यक्ष सुभाष चंद्र आर्य, यूथ जिलाध्यक्ष कृष्ण गोपाल चौधरी, सोशल मीडिया प्रभारी शिवानी विश्वकर्मा, नगर पंचायत भारत भारी से पूर्व प्रत्याशी जलाल अहमद चौधरी, नगर अध्यक्ष इमरान अहमद, ब्लॉक अध्यक्ष  रामकरण गौड़, विपिन पांडे, रत्नेश सिंह, वसीम पंजतन आदि उपस्थित रहे।


सलमान मेहदी रिपोर्टर 



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें