उप्र विधानमंडल सत्र : पहले ही दिन विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा, टमाटर की माला पहनकर सपा नेताओं का हंगामा
टमाटर की माला पहनकर प्रदर्शन करते सपा नेता


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो गया है. सत्ता पक्ष को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने पहले से रणनीति तैयार कर रखी थी, जिसके तहत समाजवादी पार्टी (सपा) ने महंगाई और मणिपुर की हिंसा को लेकर विधानसभा शुरुआत होने के पहले ही प्रदर्शन किया. टमाटर की माला पहनकर इस दौरान सपा नेता सदन पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी है.

इस दौरान साइकिल से सपा एमएलसी टमाटर की माला पहनकर अनोखे अंदाज में सदन पहुंचे, जहां सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया. सोमवार को सत्र के पहले दिन सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा टमाटर की माला पहनकर साइकिल से विधानसभा पहुंचे. उन्होंने टमाटर के लगातार बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. इससे आम लोगों के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है. इस समय खुदरा बाजार में टमाटर के दाम 200 से प्रति किलो से भी ज्यादा हो गए हैं. सपा कार्यकर्ता विधानभवन के सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, विधायक अतुल प्रधान समेत सपा विधायकों द्वारा महंगाई और मणिपुर की हिंसा को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए भाजपा सरकार का विरोध करते हुए आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है. प्रमुख विपक्षी दल सपा के साथ राष्ट्रीय लोकदल के विधायकगण भी हंगामे और प्रदर्शन में शामिल हैं.

सदन में हंगामा होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. भारी पुलिस बल के साथ अधिकारीगण मौजूद हैं. किसी भी प्रकार की अराजकता का माहौल न बनने पाए इसको लेकर ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ......