उप्र :  सहारनपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली नाले में पलटी,  8 की मौत, कई लापता
एक दर्जन से अधिक लोग अभी भी लापता


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में बुधवार देर शाम एक दर्दनाक सड़क हादसा हो  हग्या है. इस हादसे में  2 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग लापता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए आर्थिक सहायता  देने के निर्देश दिए हैं. 

घटना सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के बोंदकी गांव की है. जहां में एक धार्मिक कार्य से लौट रहे करीब 45 से ज्यादा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी के तेज बहाव में फंस गई. इसके बाद जब चालक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नदी के पानी के तेज बहाव से निकाला तो वो अनियंत्रित हो गई और पलट गई. जिसके बाद सभी लोग तेज बहाव में बह गए.

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और लोगों को बचाने में जुट गए. लाख कोशिशों के बाद भी हादसे में 2 बच्चों, 2 महिलाओं समेत 8 की की  जान चली गई. इसके अलावा कई श्रद्धालु पानी के तेज बहाव में बह गए. 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिनकी तलाश जारी है. 

हादसे की सूचना पर डीएम, एसएसपी सहित पुलिस के आला अफसरों के अलावा स्थानीय  जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया. देर रात तक लापता लोगों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि अभी भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद सहारनपुर के डीएम डॉ दिनेश चंद्र हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने जानकारी दी कि हादसे में अब तक 8 की मौत हुई है और 4 लोग घायल हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा

सोनिया गांधी की रायबरेली की जनता से भावुक अपील, कहा-मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं...आपको कभी निराश नहीं करेगा..

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस ......