प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में आज उमड़ी भीड़, प्रवेश बंद, बिना दर्शन के लौटे श्रद्धालु
सुबह 7 बजे शुरू हुए दर्शनों के बाद भीड़ इतनी बढ़ गई कि वह उसे मैनेज कर पाने में दिक्‍कत आ रही .


अयोध्या : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार सुबह से आम श्रद्धालुओं के लिए कपाट खुल गए हैं. राम मंदिर में सुबह से दर्शन के लिए हजारों की संख्‍या में लंबी लाइन लगी है. सुबह 7 बजे शुरू हुए दर्शनों के बाद भीड़ इतनी बढ़ गई कि वह उसे मैनेज कर पाने में दिक्‍कत आ रही थी, नतीजतन पैरा मिलिट्री फोर्स को भी यहां व्‍यवस्‍था में लगाया गया है. भीड़ बढ़ता देख मंदिर का प्रवेश बंद कर दिया गया, लेकिन बाहर निकलने का रास्‍ता खोला रखा गया.

जानकरी के मुताबिक बैरिकेटिंग लगाकर रास्ते को बंद किया गया है. सिर्फ बाहर जाने दिया जा रहा है. फिलहाल अंदर जाने का रास्ता बंद है. आज सुबह जब आम श्रद्धालुओं के लिए रामलला के कपाट खुले तो आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में खड़े नजर आए. स्थिति यह हो गई कि मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों को हालात काबू में करना मुश्किल हो गए. इसके बाद रैपिड एक्शन फोर्स को मोर्चे पर लगाया गया.

आलम यह है कि पुलिस भी मंदिर परिसर तक नहीं पहुंच पा रही है. दरअसल, श्रद्धालुओं को यह पता नहीं था कि मंदिर परिसर में क्या-क्या ले जा सकते हैं और क्या नहीं. लॉकर की व्यवस्था है, लेकिन आज की भीड़ को देखते हुए वह भी कम लग रहा है. स्थिति को संभालने में फोर्स जुटी है. कहा जा रहा है कि दर्शन का टाइम भी बढ़ाया जा सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें