अखिलेश यादव ने उठाया पेपर लीक का मुद्दा और बोली ये बड़ी -बड़ी बातें
अखिलेश यादव


राहुल गांधी की न्याय यात्रा के करीब आने से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अभी कई दौर की बातचीत हो चुकी है। कई सूची उधर से आईं, सूची इधर से भी गई। जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्यायिक यात्रा में शामिल हो जाएगी।
उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य की दूसरी पार्टी बनाने की चर्चाओं पर अखिलेश यादव ने कहा कि किसी के मन में क्या है ? यह कौन सी मशीन बताएगी ? लाभ लेकर तो सब चले जाते हैं।

अखिलेश ने उठाया पेपर लीक का मुद्दा

आचार्य नरेंद्र देव की समाधि स्थल पर उनको श्रद्धांजलि देने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि लगभग 60 लाख नौजवानों ने पुलिस भर्ती की परीक्षा दी है। जो सुनने में मिल रहा है कि पेपर लीक हुआ है। हर परीक्षार्थी के घर से पांच लोग जुड़े हैं। जो लोग कह रहे हैं कि परीक्षा कड़ी सुरक्षा में हुई है, यह ढाई करोड़ परिवारों के साथ धोखा है।

वर्ष 2024 संविधान को बचाने का चुनाव है, इस देश के भविष्य को बचाने का चुनाव है। गंगा जमुनी तहजीब को बचाने का चुनाव है। समाजवादी लोगों की जिम्मेदारी बड़ी है क्योंकि भाजपा से सबसे ज्यादा धोखा गरीबों को दिया है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आज से छह महीने पहले क्यों नहीं हुई ?

अगर इन्होंने बजट में पैसा रखा होता तो उद्योगपति पहले भी आ सकता था। चुनाव आ गया है इसीलिए लगभग पचास लाख बच्चों से परीक्षा दिलवा रहे हैं, चुनाव आ गया है वोट चाहिए इसीलिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी हो रही है। इससे पहले कितना निवेश आया है ? और उससे कितने नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिले हैं? यह सरकार रहेगी तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का आरक्षण बचाने का जो आंदोलन रहा है, उसे पूरा समाप्त कर देगी।

आचार्य नरेंद्र देव ने समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया। समाजवादियों को उनके जीवन से बहुत कुछ सीखना है। प्रदेश और देश की जितनी भी समस्याएं हैं, चाहे सामाजिक, आर्थिक समस्या हो या और कोई सभी का समाधान समाजवादी सोच और समाजवादी विचारधारा से निकल सकता है। स्वामी प्रसाद मौर्य पर अखिलेश यादव ने कहा लाभ लेकर तो सभी चले जाते हैं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें