सिपाही भर्ती पेपर लीक मामला : सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थियों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. अभ्यर्थियों की मांग है पेपर लीक करने वाले और उनसे जुड़े लोगों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जानी चाहिए. गुरुवार को सैकड़ों अभ्यर्थी लखीमपुर खीरी जिले में जिला मुख्यालय पर डीएम ऑफिस के बाहर हाथ में बुलडोजर का नमूना लेकर पहुंचे.


पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने "एक ही नारा एक ही नाम री एग्जाम... री एग्जाम...' लगा रहे हैं.  इस पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए एक अभ्यर्थी ने कहा कि हम लोगों ने कड़ी मेहनत की और अब पेपर लीक की बातें सामने आ रही हैं. अगली भर्ती के लिए हम लोगों की उम्र भी निकल जाएगी, इसलिए पेपर लीके के पीछे जो भी लोग हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.

पेपर लीक दोषियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग
हाथ में बुलडोजर का नमूना लेकर डीएम ऑफिस के बाहर पहुंचे पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी ने कहा कि हम डीएम ऑफिस के बाहर "एक ही नारा एक ही नाम" री एग्जाम... री एग्जाम... नारा लगा रहे हैं. अभ्यर्थी अमन सिंह कहा कि हम लोगों ने 17-18 तारीख को हुई यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा दी है, एग्जाम होने से दो-चार घंटे पहले ही उसकी आंसर-की पहले ही आ गई थी. इसलिए हम लोग री-एग्जाम की मांग कर रहे हैं. एक अभ्यर्थी ने कहा कि सीएम योगी को 'बुलडोजर बाबा' के नाम से भी जाना जाता है, इसलिए हम चाहते हैं कि पेपर लीक जांच होनी चाहिए और जो लोग दोषी पाए जाते हैं उनके घर पर बुलडोजर चलाना चाहिए.

पेपर लीक जांच कर रहा है बोर्ड
बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही की कुल 60,244 रिक्तियों को भरने के लिए 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों का पेपर 17 और 18 फरवरी को दो-दो शिफ्ट आयोजित किया गया था. अभ्यर्थियों ने दावा किया है कि 17 फरवरी को दूसरी शिफ्ट का पेपर पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. हालांकि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक की खबरों को फर्जी बताया था, लेकिन बाद में इसकी जांच के आदेश दिए हैं.

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने कहा कि अभ्यर्थियों द्वारा सोशल मीडिया पर जो समस्याएं बताई जा रही हैं, उन समस्याओं को देखते हुए बोर्ड के द्वारा इंटरनल कमेटी गठित की गई है. उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थियों के द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट को लेकर जांच की जाएगी. हमारे पास भी सभी वायरल चीजे हैं, जो सवाल वायरल हुए हैं वह क्वेश्चन पेपर में कितने आए हैं और यह परीक्षा से पहले, बाद में या दौरान वायरल हुए हैं इनकी भी जांच की जा रही है. रेणुका ने कहा कि हम सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें