असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान, जहां से अखिलेश परिवार के ये 7 प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव AIMIM भी उन्हीं सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी
असदुद्दीन ओवैसी


लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन में शामिल न होने से नाराज असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ये वो सीटें हैं जो समाजवादी पार्टी का गढ़ हैं और अखिलेश यादव का परिवार यहां से मैदान में है. ओवैसी की पार्टी ने इंडी  गठबंधन पर सौतेला व्यवहार लगाते हुए प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है.

AIMIM ने जिन सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है, उनमें अखिलेश यादव की संभावित सीट, आजमगढ़, शिवपाल यादव की बदायूं, प्रो रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय की सीट फिरोजाबाद और डिंपल यादव की मैनपुरी से प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ जैसी मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान पार्टी की तरफ से किया गया है. साथ ही कहा गया है कि आगे की परिस्थितियों कोदेखते हुए सीटों की संख्या भी बढ़ायी जा सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले AIMIM की तरफ से इंडी गठबंधन में शामिल होने की मंशा जताते हुए उत्तर प्रदेश से 5 सीटों की मांग की है. एआईएमआईएम के प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने दावा किया है कि जय मीम और जय भीम का नारा भी उनकी पार्टी ने ही दिया है. ऐसे में अगर लोकसभा चुनाव में मुसलमान और दलित वोट मिल गए तो न केवल उनकी पार्टी कम से कम पांच सीटों पर जीत दर्ज करेगी, बल्कि कई दूसरी दलों का समीकरण भी बिगाड़ सकती है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अगर इंडिया गठबंधन के बड़े दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी उन्हें गठबंधन में शामिल करते हैं और पांच लोकसभा सीट समझौते में देते हैं तो उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को भी तैयार है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ......