शपथ ग्रहण से पहले राजधानी छावनी में तब्दील
आगरा में हुए बम विस्फोट व राजधानी के इन्दिरानगर में मिले पांच जिंदा बम के बाद पुलिस महानिदेशक ने राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया हैं।


लखनऊ : आगरा में हुए बम विस्फोट व राजधानी के इन्दिरानगर में मिले पांच जिंदा बम के बाद पुलिस महानिदेशक ने राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया हैं। राजधानी के सभी सीमाएं सील कर शपथ ग्रहण स्थल से पांच किलो मीटर तक किसी का भी आना प्रवेश वर्जित किया है। गौरतलब है कि आईएसआईएस आंतकी संगठन के माड्यूल खुरासन के सक्रिय सदस्य अपना मसूंबा पहले ही जाहिर कर चुके है। आगरा में हुए बम विस्फोट और राजधानी में एटीएस द्वारा बरामद किए गये बम के खुफिया व पुलिस महकमें में हड़कम्प मचा हुआ है। खास बात तो यह रही कि जिस समय यह बम एटीएस ने बरामद किया है उससे आधे घंटे बाद ही नये सीएम योगी आदित्य नाथ के नाम का ऐलान हुआ था। 

सूत्रों की माने तो आंतकी शपथ ग्रहण से पहले राजधानी में कोई बड़ी साजिश रचे बैठे हुए। इस घटना के बाद खुफिया विभाग के साथ एटीएस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच समेत सर्विलांस की टीम सक्रिय हो गई हैं। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जावीद अहमद ने सुरक्षा से जुडे़ आलाधिकारियों की तत्काल मीटिंग कर अपने कड़े निर्देश दिए। आदेश के बाद ही शपथ ग्रहण से पहले राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया गया। लखनऊ के आसपास की सभी सीमाओं को सील कर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। सवेंदनशील व अतिसवेंदनशील इलाको में पुलिस अपनी पैनी नजर बनाये हुए तो खुफिया विभाग अपने स्तर से जांच कर रही है। 

प्रधानमंत्री भी होंगे शामिल नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत केन्द्रीय मंत्री व राज्य के कई मुख्यमंत्री समेत बड़े राजनैतिक दल मौजूद है। सभी गेटों पर लगे मैटेलडीटेक्टर शपथ ग्रहण के दौरान व सुरक्षा को लेकर बहुत ही पुख्ता इंतजाम किया गया है। स्मृति उपवन में होने वाले कार्यक्रम के दौरान आने वालों पर एलआईयू टीम की पैनी नजर होगी। चाहे वीआईपी हो या कोई अधिकारी सभी को गेटो पर लगे मैटेलडीटेक्टर से होकर गुजरना पड़ेगा। पांच किलो मीटर से प्रवेश वर्जित सुरक्षा की दृष्टि से स्मृति उपवन के आसपास जहां भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। तो वहीं स्थल से पांच किलो मीटर पहले ही किसी भी वाहन का आना प्रवेश वर्जित हैं। अगर कोई आयेगा तो उसकी वीडियों ग्राफी की जायेगी। पुलिस महानिदेशक ने दावा किया है कि सुरक्षा ऐसी की गई है कि यहां पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। 

अधिक राज्य की खबरें