पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या, एसपी बोले-समर्थक था
मृतक अनीस खान (File Photo)


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के जौनपुर के सिकरारा थाना इलाके में जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीश खान की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई और को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा कि बाजार से घर जाते समय गांव के ही तीन लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया. हत्या की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में अनीस खान को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हत्या की सूचना मिलते ही भारी संख्या में धनंजय सिंह के समर्थक देर रात तक जिला अस्पताल पर डटे रहे. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. विधिक कार्रवाई में जुट गई है. उधर पुलिस मृतक को समर्थक बता रही है. 

घटना के बाद मौके ओर एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. आपसी वर्चस्व व किसी रंजीश के चलते गांव के ही तीन नामजद लोगों पर हत्या किये जाने की बात प्रारंभिक जांच में निकलकर सामने आई है. पुलिस जल्द ही हत्याकांड का खुलासा करने का दवा कर रही है.

गांव के इन तीन लोगों पर आरोप
एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि हत्या के बाद से सोशल मीडिया पर तेजी से धनंजय सिंह के पूर्व गनर की हत्या किये जाने की खबर वायरल हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक अनीस खान हाशमी उम्र 45 वर्ष पुत्र स्वर्गीय नफीस निवासी रीठी, बाजार से घर की तरफ जा रहे थे. घर पहुंचने से लगभग 50 मीटर दूर गांव के ही तीन युवक अनिकेत मिश्रा पुत्र नंद मिश्रा निवासी रीठी, पांडू डफली और प्रिंस हरिजन ने गली में घेर कर मारपीट करते हुए चाकू व गोली मारकर उसे घायल कर दिया. उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसपी ने कही ये बात
मृतक अनीस खान की पत्नी ने मीडिया को बताया कि उनके पति पहले धनंजय सिंह के साथ रहते थे. अब उनके साथ नहीं रहते थे. उन्हें ऐसे ही जो काम मिलता था कर लेते थे. उन्हें मारने के पीछे की वजह नहीं पता है. कोई दुश्मनी होगी तो इसकी जानकारी है, उसकी नहीं थी. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें