ट्रेन में बम से मचा हड़कंप, 'दुजाना' की चिट्ठी मिली
अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस में संदिग्ध विस्फोटक की खबर से हड़कंप मच गया।


लखनऊ : अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस में संदिग्ध विस्फोटक की खबर से हड़कंप मच गया। स्टेशन पर ट्रेन करीब 6 घंटे रुकी रही। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को डिफ्यूज किया। विस्फोटक के साथ एक खत भी था जिसमें लश्कर कमांडर अबू दुजाना के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है।

अमेठी के एसपी ने बताया कि 12318 कोलकाता-अमृतसर डाउन ट्रेन के AC-B3 कोच में मिला विस्फोटक देसी बम टाइप था। खत में अबू दुजाना की मौत का बदला लेने की बात के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह किसी शरारती तत्व की करतूत हो सकती है, हालांकि जांच जारी है।

कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन संख्या 12318 में देर रात लगभग सवा 1 बजे संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली। घटना की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन बम निरोधक दस्ते को पहुंचने में सुबह के 4 बज गए। लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने बताया, 'अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली।'

अधिक राज्य की खबरें