उखाड़ फेंको इस सरकार को, जिसमें लूटी जाती हैं बहू-बेटियों की इज़्ज़त  : मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती


लखनऊ : मुलायम सिंह यादव के गढ़ आजमगढ़ में आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भीड़ देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हमारी पार्टी को बहुमत लाने से कोई नहीं रोक सकता है. रैली के लिए मैदान छोटा पड़ गया है. जब यहां समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव रैली करते हैं तो मैदान उन्हें बड़ा लगता है. रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने भाजपा, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर एक-एक करके हमले किए.

रैली को संबोधित करते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आजादी के बाद 37 सालों तक यूपी में कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन गलत नीतियों के कारण राज्य ही नहीं केंद्र से भी बाहर हो चुकी है. बीएसपी की सरकार बनने से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय का सपना पूरा होगा. मायावती ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के नाम पर गुमराह करने की कोशिश कर रही है. आर्थिक आधार पर कांग्रेस का 10 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा मात्र छलावा है. कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में सीएम रहते हुए यूपी के लोगों को गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया था. शीला ने कहा था कि यूपी और बिहार के लोगों के कारण दिल्ली की दुर्दशा ऐसी हुई है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस की नाटकबाजी काम नहीं करेगी. यूपी की जनता उसे स्वीकार नहीं करेगी. मायावती ने भाजपा और पीएम मोदी पर भी रैली के दौरान जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि अच्छे दिन के वादे बुरे दिनों में बदल चुके हैं. पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में काला धन लाकर गरीबों के बीच बांटने का वादा किया था लेकिन अब वे कालाधन रखने वालों को बचाने के लिए कानून बना रही है. 

मायावती ने लोगों को आरएसएस और भाजपा के ‘‘सांप्रदायिक मंसूबों के खिलाफ चेताया और उनसे अपील की कि वे 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में धैर्य न खोएं. मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह अल्पसंख्यकों को ‘‘खौफ में रखने के लिए गोहत्या और ‘लव जिहाद जैसे मुद्दे उठा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ‘‘दलित विरोधी है. केंद्र की राजग सरकार को ‘‘पूंजीपतियों की हितैषी करार देते हुए मायावती ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 के आम चुनाव से पहले लोगों से किए गए सारे वादे भूल गए हैं. आजमगढ़ की रैली में मायावती ने कहा, ‘‘विदेश से काला धन नहीं लाया गया है और न ही हर व्यक्ति को 15-15 लाख रुपए दिए गए हैं. जबकि यह वादा किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा झूठ और गलत वादों के आधार पर सत्ता में आए, लेकिन उनका काम न के बराबर है.
मायावती ने उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पर भी हमला किया और आरोप लगाया कि इस सरकार को ‘‘गुंडे चला रहे हैं. यहां महिलायें सुरक्षित नहीं है. यहां 75 जिले हैं, जहां प्रतिदिन महिलाओं के साथ कहीं-न-कहीं दुष्कर्म की घटना होती है. रैली में मायावती ने कहा कि कुछ लोग बसपा छोड़कर जा रहे हैं या कुछ को पार्टी निकाल रही है. ऐसे लोगों को भाजपा बिना परखे अपना रही है. ये लोग मुझपर पार्टी में टिकट बेचने का आरोप लगा रहे हैं लेकिन मैं पूछती हूं कि जब भाजपा वाले कह रहे हैं कि हमारी पार्टी की हालत खास्ता है तो ये बतायें की टिकट कौन खरीदेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. बसपा के रिजेक्टेड माल को भाजपा अमित शाह माला पहना रहे हैं और गले लगा रहे हैं. इस रैली में उन्हें देखने-सुनने के लिए लाखों की संख्या में लोग मौजूद रहे। मायावती ने इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र के साथ-साथ सपा और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि जब तक सपा सरकार है, यूपी में बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, आए दिन उनके आबरू लूटी जाती है।उन्होंने कहा कि बहन-बेटियां बस बसपा सरकार में ही सुरक्षित रह सकती हैं और यह हमने करके दिखाया है। मयावती ने कहा, सपा सरकार के आने के बाद से ही यूपी में क्राइम ग्राफ बढ़ गया है, जिसे खत्म करने के लिए जनता को बसपा की सरकार बनानी पड़ेगी। बसपा सरकार के आते ही यूपी में जंगलराज हट जाएगा और कानून राज आ जाएगा। इसलिए जनता को बसपा का साथ देना चाहिए। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीएसपी के आते ही गुंडो व माफियाओं पर नकेल कसी जाएगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा। मायावती ने इस दौरामन दयाशंकर प्रकरण पर भी खुल के बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में दयाशंकर जैसे कांड और भी होंगे बसपा की सरकार आने दीजिए सबको देख लेंगे। बता दें कि मायावती की इस महारैली में आजमगढ़ के अलावा गोरखपुर और बस्ती के लोग भी पहुंचे थे। सबसे खास बात यह रही कि मायावती के समर्थन में लाखों महिलाएं जुटी थीं। मायावती ने सबका शुक्रिया किया और कहा कि वोट देकर बसपा को नंबर वन बनाना अब आपकी जिम्मेदारी है।

अधिक राज्य की खबरें