भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला
फाइल फ़ोटो


रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम मेहमान श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में जीत दर्ज करके आज सीरीज में अपराजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोनों देशों के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुडा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा चहल। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन-

पथुम निसानका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, दिनेश चंडीमल (डब्ल्यू), दसुन शनाका (सी), चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा। 

भारत ने नहीं किया कोई बदलाव-

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया तो वहीं श्रीलंका ने इस मुकाबले के लिए अपनी अंतिम ग्यारह में दो बदलाव किए। जेनिथ लियानागे और जेफरी वांडरसे को टीम से बाहर किया गया है और उनकी जगह बिनुरा फर्नांडो और दनुष्का गुणाथिलाका को टीम में जगह दी गई है।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज इशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में बड़ी पारी खेल कर आत्मविश्वास हासिल कर लिया है। उन्होंने पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दी थी और उस मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की बेस्ट पारी भी खेली थी। वहीं कप्तान रोहित भी अच्छी लय में दिख रहे हैं तो वहीं कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी से कमाल कर दिया था। 

विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद रोहित ने पहले मैच के बाद संकेत दिए कि रवींद्र जडेजा ऊपरी क्रम में ही बल्लेबाजी करेंगे क्योंकि टीम प्रबंधन उनके इस हुनर का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहता है। टीम में वापसी करने वाले संजू सैमसन को पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और यदि उन्हें धर्मशाला में अवसर मिलता है तो वह उसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

भारत की गेंदबाजी पहले मैच में अच्छी रही थी और रोहित ने दीपक हुडा व वेंकटेश अय्यर समेत सात गेंदबाजों को आजमाया था।  दूसरी तरफ श्रीलंका को अगर भारत का 10 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोकना है तो उसे इसके लिए काफी कोशिश करनी होगी। शीर्षक्रम के नहीं चल पाने तथा मुख्य स्पिनरों महेश तीक्ष्णा और सरंगा की अनुपस्थिति में उसकी टीम पहले से ही जूझती आ रही है। लखनऊ की तुलना में धर्मशाला में रात को अधिक ठंड रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को ऐसे में परिस्थितियों में ढलने में मुश्किल आ सकती है।


अधिक खेल की खबरें