अग्निपथ की आग में झुलसा बिहार, कई जिलों कई जिलों में ट्रेनें फूंकी, 5 स्टेशन बंद
अग्निपथ के विरोध में ट्रेन में लगाई गई आग


बेगूसराय : सेना की नई भर्ती नीति अग्निपथ योजना को लेकर देशभर के अलग-अलग राज्यों में छात्रों का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है. ताजा घटनाक्रम बिहार से है जहां उपद्रवी छात्रों ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है. जिसके चलते राज्य के कई स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. इसकी  वजह से प्रमुख रेलवे जंक्शन बरौनी में यातायात प्रभावित हो गया है. बरौनी-हाजीपुर एवं बरौनी-खगड़िया रेलखंड पर फिलहाल यातायात ठप हो गया है.

प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार की सुबह जम्मूतवी से बरौनी-बेगूसराय होते हुए गुवाहाटी जाने वाली 15652 लोहित एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से कुछ दूर पहले मोहद्दीनगर स्टेशन पर आग लगा दिया. हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के मोहद्दीनगर स्टेशन पर सुबह में ज्यों ही लोहित एक्सप्रेस पहुंची कि प्रदर्शनकारियों ने उसके चार बोगी में आग लगा दिया. इसके अलावा उपद्रवियों ने  बिहार संपर्क एक्सप्रेस ट्रेन की चार बोगियों में  आग लगा दी है. ये रेलगाड़ी दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी.

बिहार में ये  रेलवे स्टेशन एहतियातन बंद
बिहार में अग्निपथ योजना के विरुद्ध जारी छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए 5 स्टेशनों को बंद किया गया है. दिल्ली कोलकाता रूट की पटना से होकर गुजरने वाले जिन 5 स्टेशनों को बंद किया गया है उनमें बिहटा, कुल्हड़िया, डुमराव, बिहिया और लखीसराय स्टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. लखीसराय स्टेशन फिलहाल मानो छावनी में बदल गया है.

समस्तीपुर में ट्रेन में आग लगाई
बिहार में लगातार तीसरे दिन केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को बवाल शुरू कर दिया. बक्सर, आरा, बिहियां, लखीसराय में ट्रेनें रोकी गई गई हैं. समस्तीपुर में प्रदर्शन कर रहे युवकों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस में आग लगा दी. यह घटना मोहिउद्दीन नगर स्टेशन की है.

इसके अलावा आरा में सैकड़ों छात्रों ने बिहियां स्टेशन पर तोड़फोड़ की है. बुकिंग काउंटर में आग लगा दी. आरा-डीडीयू रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन भी ठप कर दिया. खगड़िया में उग्र प्रदर्शनकारियों ने मानसी स्टेशन पर पहुंचकर पूर्णिया रांची कोशी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें