IPL 2023: राहुल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बने खिलाड़ी
फाइल फोटो


आईपीएल 2023 के 21वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जायटंस से हुआ। इस मैच में पंजाब किंग्स को 2 विकेट से जीत मिली। मैच में लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर हर किसी को प्रभावित किया। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं, बल्कि केएल राहुल ने मैच में एक ऐसा कैच लपका जिसे देखकर हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गई।

सोशल मीडिया पर अब केएल राहुल के उस कैच का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल जितेश शर्मा को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाते नजर आए। राहुल ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाते हुए जितेश को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

IPL 2023: KL Rahul ने हवा में छलांग लगाते हुए लपका अविश्वसनीय कैच

दरअसल, लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेल गए मैच में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने पंजाब किंग्स की पारी के 16वें ओवर में शानदार कैच लपका। उन्होंने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जिश शर्मा को पवेलियन भेजने में अहम योगदान दिया। बता दें कि इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जितेश शर्मा ने एक्स्ट्रा कवर की दिशा में शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन मिडऑफ पर खड़े राहुल ने सुपरमैन की तरह बाएं ओर छलांग लगाते हुए दोनों हाथों से हैरतअंगेज़ कैच को लपक लिया।

इस दौरान जितेश शर्मा महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। फैंस राहुल की रफ्तार को देख उनकी जमकर तारीफ कर रहे है। बता दें कि इसके अलावा राहुल ने मैच में आईपीएल 2023 का अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा। उन्होंने 56 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.14 का रहा। राहुल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी भी बने।


अधिक खेल की खबरें