जालंधर : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीएसएफ हॉकी टर्फ ग्राउंड का किया उद्घाटन
बीएसएफ परिसर में नवनिर्मित अत्याधुनिक बीएसएफ हॉकी टर्फ ग्राउंड का उद्घाटन खेल मंत्री अनुराग ठाकुर


जालंधर : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को निदेशक जनरल, बीएसएफ नितिन अग्रवाल की उपस्थिति में यहां बीएसएफ परिसर में नवनिर्मित अत्याधुनिक बीएसएफ हॉकी टर्फ ग्राउंड का उद्घाटन किया। इस खास मौके पर  पी वी रामाशास्त्री, (एसडीजी पश्चिमी कमान, चंडीगढ़), डॉ. अतुल फुलज़ेले, (आईजी बीएसएफ, पंजाब फ्रंटियर) के साथ-साथ अन्य बीएसएफ अधिकारी और प्रतिष्ठित खेल आइकन उपस्थित थे।


एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि नवनिर्मित स्टेडियम को भारतीय हॉकी महासंघ से सभी आवश्यक मंजूरी मिल गई है, जिससे अंतरराष्ट्रीय मानकों का अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने हॉकी टर्फ ग्राउंड के विकास के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान की है, जो खेल के बुनियादी ढांचे और विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। यह भारतीय खेल प्राधिकरण के लिए एक संपत्ति है, जो बीएसएफ और जालंधर क्षेत्र के लिए विश्व स्तरीय हॉकी बुनियादी ढांचे के नए युग की शुरुआत करेगी।

ठाकुर ने पंजाब की समृद्ध खेल विरासत का उल्लेख किया, जिसने असाधारण एथलीट पैदा किए हैं और भारत की खेल विरासत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अलावा, उन्होंने सीमा सुरक्षा बल की खेल विरासत की तारीफ करते हुए खेल को बढ़ावा देने और प्रतिभाओं के पोषण में संगठन की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें