IND vs WI : पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 4 रन से हराया
वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर, ओबेड मैकॉय और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अकील हुसैन के खाते में एक विकेट आया. वहीं दो बल्लेबाज रन आउट हुए.


नई दिल्ली :  त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले मे 4 रनों से हरा दिया है. इससे पहले टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी. मैच रोमांचक मोड़ पर था. दौरान भारत को जीत के लिए दो ओवरों में 21 रन की जरूरत थी लेकिन वो सिर्फ 14 रन ही बना सकी.

बता दें कि वेस्टइंडीज 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीन रन और ईशान किशन छह बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. हालांकि तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने 39 रन की साझेदारी की. तभी सूर्यकुमार 21 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार हो गए. इसके अगले ही ओवर में तिलक वर्मा भी 39 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या 19, संजू सैमसन 12 और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाए।

आखिर में अर्शदीप सिंह ने कोशिश की और 12 रन बनाकर टीम को आगे ले गए लेकिन टीम को जरूरी लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके. इस तरह भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 145 रन ही बना सकी और चार रनों से पहला टी20 मैच हार गई. वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर, ओबेड मैकॉय और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अकील हुसैन के खाते में एक विकेट आया. वहीं दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

इससे पहले, टॉस जीतकर वेस्टइंडीज बल्लेबाजी का फैसला किया था और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 48 रन कप्तान रोवमन पॉवेल ने बनाए. वहीं, निकोलस पूरन ने 41 रन की पारी खेली. जबकि सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 28 रन का योगदान दिया. भारत के लिए युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट झटके। जबकि हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें