IND vs WI : चौथे टी20 मैच भारत ने वेस्टइंडीज 9 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 की बराबरी पर
यशस्वी जायसवाल


फ्लोरिडा : पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया है। भारत इस जीत के साथ सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए165 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाय। शानदार बल्लेबाजी के लिए यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम के सामने जीत के लिए कैरेबियाई टीम ने 179 रन का लक्ष्य रखा था। इस विशाल लक्ष्य को भारतीय टीम ने तीन ओवर शेष रहते 17 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत के लिए दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। यशस्वी 84 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि शुभमन गिल 77 रन के निजी योग पर आउट हो गए। आखिर में तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र सफलता रोमारियो शेफर्ड के नाम रही।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 178 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए शिमरॉन हेटमेयर ने 61, साई होप ने 45, काइल मेयर्स ने 17 और ब्रेंडेन किंग ने 18 रन का योगदान किया। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। जबकि अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें