UAE vs NZ : दूसरे टी20 मुकाबले में यूएई ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को सात विकेट से दी मात
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यूएई ने पहली बार न्यूजीलैंड को हराया है.


नई दिल्ली : तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए यूएई ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 143 रनों का टारगेट दिया था, जिसे यूएई ने ने 26 गेंद शेष बाकी रहते हासिल कर लिया. 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यूएई ने पहली बार न्यूजीलैंड को हराया है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए टी20 और वनडे मुकाबले में कीवी टीम ने जीत हासिल की थी. यूएई के लिए कप्तान मुहम्मद वसीम ने सिर्फ 29 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल थे. वहीं आसिफ खान ने 5 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 48 रन बनाए. 

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउदी, स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर और फास्ट बॉलर काइल जेमिसन को एक-एक सफलता हासिल हुई. गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले अयान खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक मुकाबला 20 अगस्त (रविवार) को दुबई में खेला जाएगा.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआत से ही विकेट गंवाए. एक समय उसने 65 रनों के स्कोर पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी, लेकिन मार्क चैपमैन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 142 रनों के स्कोर तक पहुंचाया .

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें