PAK vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान का क्लीन स्वीप, ICC वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर
अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है.


नई दिल्ली : पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को 59 रन से हराकर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है. दोनों टीमों के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम खेल गए इस मैच में अफगानिस्तान पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. बता दें कि बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है. इस तरह ऑस्ट्रेलिया भी एक एक पायदान नीचे फिसलकर दूसरे स्थान पर आ गया है. वहीं भारतीय टीम 113 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है.

एशिया कप शुरू होने से पहले आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज मिलने से पाकिस्तान का आत्मविश्वास और ज्यादा बढ़ गया है. पाकिस्तान ने इस साल अभी तक 11 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जहां उसे 8 में जीत मिली है. उसने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से सीरीज गंवाई जबकि उसके बाद कीवियों को बाबर की सेना ने 4-1 से पटखनी दी. टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान चौथे नंबर पर है जबकि टेस्ट में उसकी रैंकिंग छठी है.

पाकिस्तानी टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई
अफगानिस्तान का वनडे सीरीज में सफाया करने के बाद पाकिस्तान की टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है. दशमलव में गणना के आधार पर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से आगे है.अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम 115.8 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर थी जबकि ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर कायम था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें