जोहान्सबर्ग में एक इमारत में लगी आग, 63 की मौत, 40 झुलसे, मृतकों की बढ़ सकती है संख्या
मृतकों का बढ़ सकता है आंकड़ा


जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग जाने से 63 लोगों की मौत हो गई. वहीं 40 से ज्यादा लोग इस अग्निकांड में झुलस गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमे कई की हालत गंभीर है. लिहाजा अभी मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसा गुरुवार सुबह-सुबह का बताया जा रहा है.  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोहान्सबर्ग शहर के व्यापारिक केंद्र बिजनेस डिस्ट्रिक्ट भवन में सुबह-सुबह अचानक आग लग गयी. आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक देखी गयीं. भारी संख्या में अग्निशमन कर्मियों को लगाए जाने के बावजूद आग बुझाने काफी दिक्क़ते आ रही रही थी. हादसे में अब तक 63 शव निकाले जा चुके हैं जबकि अभी भवन के भीतर शव मिलने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया गया है.

जोहान्सबर्ग इमरजेंसी मैनेजमेंट सर्विसेज के प्रवक्ता रॉबर्ट मुलाउद्जी ने कहा कि दमकल विभाग के कर्मचारी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं. जो शव निकाले गए हैं, उनमें एक बच्चा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि जिस इमारत में आग लगी उसे बेघरों के लिए अनाधिकारिक आवास के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था और इसके लिए कोई आधिकारिक किराए से जुड़ा समझौता भी नहीं था. इतने सारे लोगों के इमारत में एक साथ होने की वजह से राहत-बचाव कार्यों में भी समस्या आ रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें