बेन स्टोक्स विश्व कप के बाद घुटने की कराएंगे सर्जरी, भारत दौरे से रह सकते हैं  वंचित
बेन स्टोक्स


लंदन : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और प्रमुख ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संकेत दिया है कि इस साल के अंत में विश्व कप के बाद उनके घुटने की सर्जरी हो सकती है, जिसके कारण वह जनवरी और मार्च 2024 के बीच भारत दौरे से बाहर हो सकते हैं।

स्टोक्स, जो इस पूरी गर्मी में अपने बाएं घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से परेशान थे, ने पांच टेस्ट मैचों में सिर्फ 29 ओवर फेंके, ने हाल ही में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर के आह्वान के बाद आगामी विश्व कप के लिए अपने संन्यास के फैसले को पलट दिया है।

विश्व कप में केवल एक बल्लेबाज के रूप में वापसी करने के लिए सहमत होने के बाद अब देखना है कि स्टोक्स, अगले साल की शुरुआत में भारत के पांच टेस्ट मैचों के दौरे के लिए केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, या सर्जरी कराएं और दौरा पूरी तरह से छोड़ देंगे।

घरेलू धरती पर 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए खेलने के बाद पहली बार 50 ओवर के क्रिकेट में उन्होंने गुरुवार को बीबीसी से बातचीत में कहा, “विश्व कप शब्द काफी प्रेरणादायक हैं। इसमें जाने और संभावित रूप से लगातार विश्व कप जीतने में सक्षम होने का विचार बड़ी चीजों में से एक था।”

32 वर्षीय खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के बाद अपने घुटने को ठीक करने की योजना के बारे में भी बात की और कहा, "विश्व कप के बाद कुछ होने की संभावना होगी।" हालाँकि, उन्होंने कहा कि यह उनके लिए निर्णय लेने का सही समय नहीं है क्योंकि इंग्लैंड विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें