आईसीसी विश्व कप : भारत का दूसरा अभ्यास मैच भी बारिश की भेंट चढ़ा
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : तिरुवनंतपुरम में नीदरलैंड के खिलाफ मंगलवार को अभ्यास मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाने के कारण भारत विश्व कप में वॉर्म-अप की एक भी गेंद खेले बिना उतरेगा। 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पहला अभ्यास मैच भी एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया था, हालांकि मौसम ने टॉस की अनुमति दी थी।

नीदरलैंड भी न्यूनतम वार्म-अप कार्रवाई के साथ विश्व कप की उचित शुरुआत करेगा। तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका खेल भारी बारिश से प्रभावित था, नीदरलैंड्स द्वारा 23 ओवर फेंकने और 14.2 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल सका।

भारत ने अपने अभ्यास मैचों के लिए देश भर की यात्रा की। भारत के सबसे पश्चिमी राज्य गुजरात के राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त करने के बाद, उत्तर पूर्व में गुवाहाटी और फिर प्रायद्वीप के दक्षिणी सिरे के पास तिरुवनंतपुरम की यात्रा की। उन दो यात्राओं में 6000 किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद, भारत अब चेन्नई की छोटी यात्रा करेगा जहां 8 अक्टूबर को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

नीदरलैंड्स अपने अभियान की शुरुआत हैदराबाद में करेगा, जहां उसका सामना 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। नीदरलैंड ने जिम्बाब्वे में क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन के आधार पर 10 टीमों के विश्व कप में जगह बनाई, जहां वे एक उच्च स्कोरिंग थ्रिलर में सुपर ओवर के माध्यम से वेस्ट इंडीज को हराकर शीर्ष दो में रहे, और फिर नेट रन रेट के मामले में स्कॉटलैंड को पछाड़ने के लिए 44 ओवर के अंदर 278 रनों का पीछा किया।


भारत का स्क्वाड- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

नीदरलैंड का स्क्वाड- स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, वेस्ले बर्रेसी, बास डी लीडे, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, आर्यन दत्त, रूलोफ वैन डेर मेरवे, तेजा निदामानुरु, साकिब जुल्फिकार, पॉल वैन मीकेरेन, रयान क्लेन

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें