SL Vs PAK : वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार चेज किया सबसे बड़ा टारगेट
मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक


नई दिल्ली : विश्वकप 2023 में अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर इतिहास रच दिया है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य चेज किया है. पाकिस्तान ने आज (10 अक्टूबर) को श्रीलंका द्वारा दिए गए 345 रनों के लक्ष्य को  चेज करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की. गौरतलब है पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने  9 विकेट पर 345 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में पाकिस्तान के विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक के शतकों की बदौलत 48.1 ओवर में जीत दर्ज कर ली. 

आज खेले गए मैच में  श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 344 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. कुसल मेंडिस ने धमाकेदार 122 रन की पारी खेली तो वहीं सदीरा समरविक्रमा ने 108 रन की पारी खेली. इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की वजह बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद गेंदबाजों ने पाकिस्तान के दो विकेट जल्दी गिरा दिए थे लेकिन मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्लाह शफीक ने ऐसी साझेदारी निभाई जिसने मैच को रुख मोड़ दिया.

पहली बार वर्ल्ड कप के एक मैच में 4 शतक लगे
गौरतलब है मंगलवार को पाकितान और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच पहली बार ऐसा हुआ है कि एक मैच में 4 शतक लगे हैं. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 131 और अब्दुल्ला शफीक ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने 2 विकेट झटके. इसी तरह श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस (122) और सदीरा समरविक्रमा (108) ने भी शतक जमाए. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें