IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश के बीच मुकाबला आज, अब से कुछ देर में शुरू होगा मैच
File Photo


नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. विश्व कप में टीम इंडिया ने अब तक तीन मैच खेलें हैं, जिसमे  उसमे सभी मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, बांग्लादेश को तीन में से एक ही मैच में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अबतक 4 मैच खेले गए हैं और भारत ने पिछले तीनों मुकाबले जीते हैं. इसी के साथ भारत की नजर जीत के चौके पर होगी.

बता दें कि भारत ने विश्व कप 2023 में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराया है जबकि बांग्लादेश ने अपना शुरुआती मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था. इसके बाद से उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश का भारत के खिलाफ हालिया वनडे रिकॉर्ड अच्छा है. पिछले 4 में से बांग्लादेश ने तीन वनडे में भारत को हराया है. पिछले महीने एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को शिकस्त दी थी.

भारतीय टीम अभी पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है
बता दें कि भारत आज अगर बांग्लादेश को मैच में हरा देता है तो उसे अगले दो और मुकाबले जीतने होंगे. ऐसे में भारत छह मैच में जीत के साथ 12 अंक हो जाएंगे और सेमीफाइनल का मजबूत दावेदार हो सकता है. भारत  को अगर पूरी तरह से सेमीफाइनल में जगह पक्की करनी है तो उसे तीन मैच लगातार जीतने होंगे.

 टीम इंडिया की प्लेइंग-11
 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें