ENG vs SL: श्रीलंका ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में दी पटखनी, सेमीफाइनल की रेस बाहर!
पथुम निसंका


नई दिल्ली : श्रीलंका की टीम ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप के 25वें मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के लिए ये मैच करो या मरो वाला था. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रनों पर सिमट गई, जिसे श्रीलंका ने उसने 146 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया है.

श्रीलंका के लिए पथुम निसंका ने 83 गेंदों पर 77 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं समरविक्रमा ने सात चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 65 रन बनाए. समरविक्रमा और निसंका के बीच तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की अटूट साझेदारी की.
 
श्रीलंका की वर्ल्ड कप में 5 में से अब तक यह 2 दूसरी जीत है. इसी के साथ श्रीलंकाई टीम अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. जबकि इंग्लिश टीम की यह 5 मैचों में चौथी हार है. इसके साथ अब इंग्लैंड अपने बाकी बचे 4 मैच जीत भी ले, तो उसके 10 अंक ही होंगे. फिलहाल इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. 

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड.

श्रीलंका की प्लेइंग-11: पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान/विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजया डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज,लाहिरू कुमारा, महीष तीक्ष्णा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें