IND vs SL : भारत की श्रीलंका पर बड़ी जीत, विश्वकप में 302 रन से हराया, सेमीफइनल में एंट्री
जीत की खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी


नई दिल्ली : वानखेड़े स्टेडियम में आज खेले गए वनडे वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने  श्रीलंका को 302 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इसके अलावा विश्वकप के इतिहास में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है. भारतीय टीम अब तक अपने सभी 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

आज खेले गए मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया। जिसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 357 बनाए थे. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 92 रनों की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 88 रन और श्रेयस अय्यर ने 82 रन बनाकर शतक से चूक गए . श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने अकेले 5 विकेट लिए 

उधर लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवरों में 55 रनों पर ही सिमट गई. इस हार के साथ श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है. श्रीलंका के लिए कसुन रजिथा ने 14, एंजेलो मैथ्यूज ने 12 और महीश तीक्ष्णा ने 12 रन बनाए. टीम के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट झटके.



अधिक खेल की खबरें