Ind vs SA : पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने पारी और 38 रन से दी शिकस्त
जीत के बाद ख़ुशी मनाते साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी


नई दिल्ली : दो टेस्ट मैचों की सृज के पहले मुकबले में टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. साउथ अफ्रीका ने तीसरे ही दिन भारत के खिलाफ पारी और 32 रन से जीत दर्ज करते सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है. पहली पारी में टीम इंडिया महज 245 रन के स्कोर पर सिमट गई थी जबकि दूसरी पारी में टीम का और भी बुरा हाल रहा. पूरी टीम  131 रन पर सिमट गई. 


गौरतलब है साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाकर 163 रन की बढ़त हासिल की थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में पहली बार जीत हासिल करने का सपना लेकर पहुंचे टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है. पहले ही मैच में मेजबान टीम ने करारा वार करते हुए बड़े अंतर से धूल चटाते हुए जीत हासिल की. 

कप्तान तेंबा बवूमा ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी थी. अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा समेत 5 विकेट झटके और टीम इंडिया महज 245 रन पर ढेर हो गई. केएल राहुल ने पहली पारी में शतक जमाया तो विराट कोहली ने दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह हार टालने के लिए काफी नहीं था.

बल्लेबाजों ने टेके घुटने
टीम इंडिया की बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में बेहद शर्मनाक रही. कप्तान रोहित शर्मा पहली पारी में 5 जबकि दूसरी में बिना खाता खोले वापस लौटे. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर ने उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया. कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 59 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि दूसरी पारी में भी अहम विकेट चटकाए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें