नए साल पर अचानक डेविड वॉर्नर ने ODI क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान
डेविड वॉर्नर


नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने नए साल यानी (1 जनवरी) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. बाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले अपने विदाई टेस्ट मैच से दो दिन पहले यह फैसला सुनाया. इससे पहले 37 साल के वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार किया था.

इस दौरान वॉर्नर ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी कैंडिस और तीन बेटियों- आइवी, इसला और इंडी को अधिक समय देने की जरूरत है. हालांकि वॉर्नर ने यह भी कहा कि यदि ऑस्ट्रेलिया को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की जरूरत होगी, तो वह रिटायरमेंट से वापस आ जाएंगे, जिसकी मेजबानी 2025 में पाकिस्तान को करनी है.

वॉर्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा, 'मुझे पता है कि चैम्पियंस ट्रॉफी आने वाली है और अगर मैं दो साल बाद भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा.'  गौरतलब है वॉर्नर ने पिछले विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया. वार्नर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वॉर्नर ने 11 मैचों में 48.63 की औसत और 108.29 के स्ट्राइक रेट से 535 रन बनाए, जिसमें दो शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं. उनका 163 रनों का उच्चतम स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आया था.

ऐसा है वॉर्नर का वनडे रिकॉर्ड
वॉर्नर ने 161 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में 45.30 की औसत और 97.26 के स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक निकले. वॉर्नर ने जनवरी 2009 में होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था और रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ, माइकल क्लार्क और स्टीव वॉ के बाद छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने.
 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें