IND vs ENG : भारत जीतेगा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी
भारतीय टीम


नई दिल्ली : भारतीय टीम को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है. इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आ रही है. जहां भारत को 5 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं. सीरीज में कौन सी टीम बाजी मारेगी. ये कहना मुश्किल है. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल आथर्टन ने इसकी भविष्यवाणी पहले ही कर दी है कि यह टेस्ट सीरीज किसके नाम होगी.

माइकल आथर्टन ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,” मुझे लगता है कि भारत यह सीरीज जीत जीएगा. उनके स्पिनर्स इंग्लैंड से बेहतर हैं. अगर आप भारत खेलने जाते हो तो स्पिन का एक महत्वपूर्ण रोल रहता है. पहले भी हमने ऐसा भारत के मैदानों में देखा है. भारत के पास एक तगड़ा पेस अटैक भी है. भारत के 4 स्पिनर्स जो हैं वो इंग्लैंड के स्पिनर्स से बेहतर हैं.”

माइकल आथर्टन ने आगे कहा,” भारत के पास दो लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल. कलाई के स्पिनर्स के रूप में कुलदीप यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. सभी जानते हैं कि अश्विन महान स्पिनर्स में से एक हैं. वहीं, इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर है. इसके अलावा रेहान अहमद, टॉम हार्टले और शोएब बशीर भी हैं. जो उतने ज्यादा अनुभवी नहीं हैं.”

इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी-मार्च में भारत को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में , दूसरा 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में, तीसरा 15 फरवरी से राजकोट में , चौथा 23 फरवरी से रांची में और पांचवा 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. आखिरी बार जब दोनों टीमें 2022 में भिड़ी थी तो 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें