भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच इंग्लैंड ने इस गेंदबाज को Playing XI किया बाहर, हर्टली खेलेंगे अपना डेब्यू मैच
जेम्स एंडरसन


नई दिल्ली : इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से जेम्स एंडरसन को बाहर कर दिया है. यह हम नहीं बल्कि इंग्लैंड की ओर से जारी प्लेइंग इलेवन में जेम्स एंडरसन का नाम ही नहीं है. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पहले टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे. 41 साल का यह गेंदबाज छठी बार भारत दौरे पर आया है. टेस्ट क्रिकेट के ऐसे कई रिकॉर्ड हैं, जो एंडरसन के निशाने पर हैं. अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती तो संभव था कि रिकॉर्ड बुक के कई पन्ने इतिहास हो जाते.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में होना है. यहां की पिच पर स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है. इंग्लैंड ने इसी संभावना को देखते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनरों को जगह दी है. इन तीन स्पिनरों में टॉम हर्टली भी शामिल हैं. बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हर्टली हैदराबाद में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे. भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन गुरुवार को मैच से पहले जारी कर सकती है.

इंग्लैंड की तीन स्पिनरों के साथ उतरने की स्ट्रेटजी के कारण ही जेम्स एंडरसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा है. एंडरसन 183 टेस्ट मैच में 690 विकेट ले चुके हैं. उन्हें 700 विकेट का आंकड़ा छूने के लिए महज 10 विकेट चाहिए. अगर वे सीरीज में 19 विकेट ले लेते हैं तो शेन वॉर्न (708) को भी पीछे छोड़ देंगे.

इंग्लैंड ने स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बेन फॉक्स को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. यानी जॉनी बेयरस्टो स्पेशलिस्ट बैटर के तौर पर खेलेंगे. यह ठीक भारतीय टीम के जैसा ही है. भारतीय मैनेजमेंट ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल बतौर बैटर खेलेंगे. विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत या ध्रुव जुरेल में से किसी एक को मौका मिलेगा.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : बेन स्टोक्स (कप्तान) , जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हार्टले और जैक लीच.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें