IND vs ENG : छक्के के साथ यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक, इंग्लैंड के गेंदबाज पस्त
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में एक यादगार पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में रन बनाने में नाकाम रहे और फिर शुभमन गिल भी अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गंवा बैठे. दो शुरुआती झटके लगने के बाद भी यशस्वी ने रन गति को बढ़ाया और एक छोर पर जमकर सेंचुरी ठोक डाली.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. डेब्यू कर रहे शोएब बशीर ने टीम इंडिया को बड़ा झटका देते हुए हिटमैन का विकेट हासिल किया. अपने टेस्ट करियर की पहली विकेट लेकर इस युवा स्पिनर ने टीम इंडिया को पहला झटका दिया. दूसरा विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा. दो विकेट गिरने के बाद भी यशस्वी जायसवाल ने एक छोर को संभाला और पारी को श्रेयस अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

यशस्वी ने ठोका शतक
इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर सामना करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 89 बॉल का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी को आगे बढ़ाते हुए पिछले मैच के शतक ना पूरा कर पाने का मलाल खत्म किया. 151 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के की मदद से टेस्ट में दूसरा शतक जमाया.

डेब्यू पर खेली थी 171 रन की पारी
यशस्वी जायसवाल ने अपन टेस्ट डेब्यू पर धमाका करते हुए 171 रन की पारी खेल डाली थी. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई 2023 में टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था. विदेशी दौरे पर करियर के पहले ही मैच में 387 बॉल पर 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 171 रन ठोक डाले थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें