IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल में जड़ा दोहरा शतक, मजबूत्त स्थिति में भारत
युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली. भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने करियर का दमदार आगाज किया है. टीम इंडिया के उभरते सितारे ने महज छठे टेस्ट मैच में ही अपना पहला टेस्ट दोहरा शतक जमाया दिया. इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन इस बैटर ने पहले सेशन के खेल में आकर यह कारनामा कर दिखाया. पहले दिन यशस्वी जायसवाल 179 रन पर नाबाद लौटे थे.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार पारी खेलकर मजबूत स्थिति में पहुंचाया. टॉस जीतकर पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टॉप बल्लेबाजों के नाकाम होने के बाद एक छोर को यशस्वी जायसवाल ने संभाले रखा और टीम को पहले दिन 300 के पार पहुंचाया. दूसरे दिन के खेल में अपनी पारी को इस युवा ने वहीं से शुरू किया और करियर की पहली डबल सेंचुरी पूरी की.

यशस्वी का पहला दोहरा शतक
22 साल के भारतीय युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट करियर की महज 10वीं पारी में दोहरा शतक जमाया डाला. पहले दिन के खेल में 89 बॉल पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक जमाया था और फिर 151वीं गेंद पर छक्के से शतक पूरा किया. 150 रन तक पहुंचने के लिए यशस्वी ने 224 गेंद का सामना कर 16 चौके और 4 छक्के लगाए.

डेब्यू पर किया था धमाका
पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में टेस्ट डेब्यू करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 171 रन की पारी खेलकर करियर का धमाकेदार आगाज किया था. 387 बॉल का सामना करते हुए इस युवा ने 16 चौके और 1 छक्के की मदद से यह यादगार पारी खेली थी. इस मैच की दूसरी पारी में भी यशस्वी ने अर्धशतक जमाया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें