IND vs ENG : शुभमन गिल के शतक से टीम इंडिया की स्थिति मजबूत, इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य
शुभमन गिल


नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया पहले ही दिन से मेहमान टीम पर हावी नजर आई. तीन दिन में टीम इंडिया की तिकड़ी के सामने इंग्लैंड की हालत पतली नजर आई है. पहले यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के सामने दीवार बने और डबल सेंचुरी से पारी पर विराम लगाया. दूसरे दिन बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 253 रन पर समेट दिया था. अब तीसरे दिन जब टीम इंडिया मुश्किल में नजर आई तो शुभमन गिल ने मौके पर चौका लगा दिया.

पहली पारी में भारत ने जायसवाल की डबल सेंचुरी की बदौलत 396 रन का पहाड़नुमा स्कोर बनाया था. इंग्लैंड की टीम इस स्कोर से 143 रन पीछे रह गई थी. तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, दोनों ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौट गए. लेकिन एक छोर पर शुभमन गिल ने मौके पर चौका लगाकर शानदार शतकीय पारी खेली. गिल की 104 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए. इसके अलावा अक्षर पटेल का भी बल्ला बोला, लेकिन वे अपने अर्धशतक से महज 5 रन से चूक गए. टीम इंडिया के पुछल्ले बल्लेबाजों में कुलदीप बुमराह और मुकेश कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

इंग्लैंड के लिए मुश्किल डगर
मुकाबला इंग्लैंड के हाथ से फिसलता नजर आ रहा है. भारत की दूसरी पारी खत्म होने के बाद इंग्लैंड के सामने 399 रन का विशाल लक्ष्य है. मेहमानों ने तीसरे दिन के खेल तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया की तरफ से पहला विकेट टीम इंडिया के फिरकी मास्टर आर अश्विन ने निकाला. उन्होंने बेन डकेट को 28 रन के स्कोर पर चलता किया.

इंग्लैंड की तरफ से भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में धमाल मचाने वाले टॉम हार्टले ने शानदार गेंदबाजी की. युवा स्पिनर ने 4 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, पहली पारी में हार्टले के खाते 2 ही विकेट आए थे. उन्होंने पहले मैच की दूसरी पारी में 7 विकेट झटककर भारत के हाथ से जीत छीन ली थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें