इस मामले में कपिल देव की बराबरी करने वाले खिलाड़ी बने रवींद्र जडेजा, गेंदबाजी में दिखाया कमाल
रवींद्र जडेजा


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में के पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़े हैं.  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतक के बदौलत भारत का इस मैच में अभी तक अच्छा प्रदर्शन माना जा रहा है.  जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में मुश्किल घड़ी में शतक ठोका और एक खास क्लब में जगह पक्की की.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. महज 33 रन पर टीम ने तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन रवींद्र जडेजा ने एक ऐसा पारी खेली जिसमें मैच का नक्शा बदल दिया. कप्तान के साथ मिलकर 204 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम की वापसी कराई.

जडेजा ने की कपिल देव की बराबरी
इंग्लैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने मुश्किल समय में बेहद उम्दा पारी खेली. राजकोट टेस्ट में शतकीय पारी खेलने के साथ ही उन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ टेस्ट में 50 या इससे ज्यादा विकेट के साथ 1000 रन बनाने का कारनामा अंजाम दिया. भारत के अब तक सिर्फ दो ही ऑलराउंडर ऐसा कर पाए थे. दिग्गज कपिल देव ने तीन देशों के खिलाफ ऐसा कमाल किया था. उन्होंने पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 से ज्यादा विकेट लेने के साथ हजार टेस्ट रन भी बनाए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें