चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में बदलाव संभव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
टीम इंडिया


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 23 फरवरी, शुक्रवार से रांची में खेला जाना है. भारत 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे है. सीरीज की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि उम्मीद के विपरीत तेज गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है. दूसरे टेस्ट मैच में तो प्लेयर ऑफ द मैच ही जसप्रीत बुमराह थे. लेकिन रांची में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों की राह मुश्किल होने वाली है. रांची की पिच स्लो और फ्लैट मानी जाती है. ऐसे में संभव है कि भारत और इंग्लैंड दोनों ही अपनी टीम कॉम्बिनेशन बदलें और एक-एक गेंदबाज को बाहर बिठा दें.

राजकोट में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीमने छह बैटर (विकेटकीपर समेत) और 5 बॉलर उतारे थे. 5 बॉलर्स में 3 स्पिनर और 2 पेसर शामिल थे. इंग्लैंड की टीम कॉम्बिनेशन भी तकरीबन ऐसी ही थी. उसने 2 तेज गेंदबाज, दो स्पिनर उतारे थे. तीसरे स्पिनर के तौर पर जो रूट का इस्तेमाल किया गया था. लेकिन रांची टेस्ट में यह समीकरण रहने की उम्मीद कम है.

सचिन का प्यारा बैट जिससे बना सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, वह अब पाकिस्तान में इंजर्ड पड़ा है…
मेजबान भारतीय टीम (Team India) ने जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दे दिया है. वे अब टीम के साथ नहीं है. उनकी जगह टीम में मुकेश कुमार को बुलाया गया है. मोहम्मद सिराज और आकाशदीप पहले से टीम में हैं. इस तरह भारतीय टीम में अब भी 3 तेज गेंदबाज हैं. लेकिन माना जा रहा है कि काली मिट्टी की पिच को देखते हुए भारत एक पेसर कम करके उसकी जगह अतिरिक्त स्पिनर उतार सकता है. अगर ऐसा होता है तो अक्षर पटेल (Axar Patel) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला सकता है.

इंग्लैंड की बात करें तो राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में उसकी ओर से दो तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड खेले थे. मार्क वुड दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे और तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की जकह शामिल किया था. माना जा रहा है कि इंग्लैंड भी रांची में अपने स्पिन अटैक को मजबूत करना चाहेगा. ऐसे में वह एंडरसन या मार्क वुड में से किसी एक को रेस्ट देकर शोएब बशीर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.


भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 23 फरवरी, शुक्रवार से रांची में खेला जाना है. भारत 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे है. सीरीज की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि उम्मीद के विपरीत तेज गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें