गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल
सौरव गांगुली


नई दिल्ली : भारत और इंंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मार ली है. 4 टेस्ट मैच में भारत अब तक 3 मैच जीत चुका है. टीम इंडिया के लिए इसी सीरीज में डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल ने काफी प्रभावित किया. अब तक सीरीज में उन्होंने कमाल का परफॉर्म किया है. उनकी पारी को देखते हुए सुनील गावस्कर ने कहा था कि वह भारत के अगले एमएस धोनी होंगे. अब इस पर सौरव गांगुली ने भी बड़ा बयान दिया है.

सौरव गांगुली ने गावस्कर ने बयान पर कहा,” ध्रुव जुरेल ने कठिन पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया. अगर वह यहां चूक गए तो वापसी करना मुश्किल होगा. उनमें सच में बहुत टैलेंट है. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की बात अलग है. उन्हें महेंद्र सिंह धोनी बनने में कुल 20 साल लग गए. धोनी बनने में 15 साल लग गए. जुरेल में स्पिन को खेलने की क्वालिटी है. खास कर वह अंडर प्रेशर अच्छा परफॉर्म करते हैं. आप एक यंग खिलाड़ी में यही ढूंढने की कोशिश करते हैं.”

गावस्कर ने बताया था अगला एमएस धोनी
गावस्कर ने कॉमेंट्री के दौरान कहा था कि ध्रुव जुरेल का माइंड पढ़कर मुझे ऐसा लग रहा है कि वह भारत के अगले एमएस धोनी होंगे. आज वह शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी पारी में कोई गलती नहीं की. यह यंग खिलाड़ी भारत के लिए आने वाले समय में बहुत सारी सेंचुरी लगाएगा. क्योंकि उसा प्रेजेंस ऑफ माइंड काफी अच्छा है. बता दें कि जुरेल एमएस धोनी को पहले ही अपना आइडल बता चुके हैं. आईपीएल के दौरान वह कई बार उनसे बात करते हुए दिखाई देते हैं.

चौथे टेस्ट में सबसे ज्यादा प्रभावित ध्रुव जुरेल ने किया. भारतीय टीम पहली इनिंग में जब रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी और इंग्लैंड की टीम बड़ी बढ़त लेने की तरफ बढ़ रही थी तो ध्रुव जुरेल ने अपना दम दिखाया. कुलदीप यादव के साथ 76 रन की साझेदारी करते हुए जुरेल ने भारत के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया था. जुरेल ने 90 रन की पारी खेली थी. दूसरी इनिंग में भी उन्होंने महत्वपूर्ण 39 रन बनाए थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें