बस्ती में बोली मायावती : सरकार बनी तो बहाल होगी पुरानी पेंशन व्यवस्था
फाइल फ़ोटो


बस्ती : बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने निकलीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को भाजपा, सपा और कांग्रेस पर बारी-बारी से हमला किया। उन्होंने कहा कि सपा व भाजपा जाति व धर्म विशेष के लिए काम करती हैं। वहीं, कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण केंद्र और यूपी समेत कई राज्यों की सत्ता से बाहर हो गई है। उन्होंने कहा कि बसपा के सत्ता में आने पर राज्य सरकार के कर्मव्हारियों के लिए पुरानी पेंशन भी बहाल की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ,बस्ती शहर के जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। कहा कि बसपा को भाजपा की बी टीम बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इससे सावधान रहने की जरूरत है। कहा कि सपा ने अपनी सरकार के दौरान एक क्षेत्र विशेष और वर्ग विशेष के लिए काम किया। वहीं भाजपा पूंजीवादी और आरएसएस की संकीर्ण मानसिकता के साथ काम करती है। पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों से लेकर अल्पसंख्यक वर्ग के हितों की अनदेखी की गई। ब्राह्मण वर्ग भी अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहा है। बसपा सरकार में लागू की गई योजनाओं को बंद कर दिया गया। बसपा की सरकार आई तो पुरानी योजनाओं को फिर से शुरू कर सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखा जाएगा।

मायावती ने कहा कि सपा, भाजपा की सरकारों दलित वर्ग के महापुरुषों की अनदेखी। उन्हें वाजिब सम्मान नहीं दिया। मायावती ने बसपा को भाजपा की बी टीम बताए जाने पर भी भाजपा, सपा, कांग्रेस पर हमले किया। कहा कि सपा ने 2012 में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ा। पूछा कि कांग्रेस की सोनिया गांधी कभी बस्ती आईं। कहा कि ऐसे में सभी दलों से सावधान रहने की जरूरत है। जनसभा में बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर के प्रत्याशी समेत बसपा के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

जौनपुर से बीएसपी ने धनंजय सिंह की पत्नी की जगह अब श्याम सिंह यादव को क्यों बनाया उम्मीदवार? क्या दबाव में पीछे हटा बाहुबली

जौनपुर से बीएसपी ने धनंजय सिंह की पत्नी की जगह अब श्याम सिंह यादव को क्यों बनाया उम्मीदवार? क्या दबाव में पीछे हटा बाहुबली ..

जौनपुर में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह का बीएसपी से टिकट कटने के बाद ......